Bihar Teacher Recruitment 2023

Teacher Recruitment 2023: युवाओं को 8720 पदों पर शिक्षक बनने का मौका, 1 जून आवेदन की अन्तिम तिथि

Madhya Pradesh Teacher Recruitment 2023: युवाओं को 8720 पदों पर शिक्षक बनने का मौका, 1 जून आवेदन की अन्तिम तिथि। देश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एमपी सरकार ने नौकरी देने का मौका दिया है। बिहार राज्य में निवास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए शिक्षक बनने का सुनहरा मौका आया है। सरकार ने एमपी टीचर भर्ती 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके तहत इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। मध्य प्रदेश शिक्षक भर्ती 2023 के लिए आवेदन से जुड़ी समस्त जानकारी सी पोस्ट में आगे प्रदान की गई है जिसे आप पढ़ सकते हैं।

Teacher Recruitment 2023 का पद विवरण

मध्य प्रदेश में शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं युवाओं के लिए शानदार अवसर आ गया है। MPESB ने शिक्षक के 8720 खाली पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें पोस्ट ग्रैजुएट टीचर समेत कई पोस्ट सम्मिलित हैं जिस पर नियुक्त की जानी तय है। तो यदि आप इस भर्ती के इच्छुक हैं तो आगे की जानकारी आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है।

MPESB शिक्षक भर्ती 2023 की आवेदन तिथियाँ तथा आवेदन शुल्क

मध्य प्रदेश में शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है इच्छुक अभ्यर्थी एमपी शिक्षक भर्ती आवेदन को 18 मई 2023 से लेकर 1 जून 2023 तक कर सकते हैं। इसमें सामान्य श्रेणी के लिए ₹500 तथा अनारक्षित श्रेणी के लिए ₹250 का आवेदन शुल्क रखा गया है। इस आवेदन के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 1 जून 2023 ही रखी गई है। फिलहाल अभी एडमिट कार्ड तथा परीक्षा किस की कोई जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है।

MP Teacher Recruitment Notification 2023 शैक्षणिक योग्यता तथा आयु सीमा

Madhya Pradesh Teacher Recruitment 2023. यदि आप एमपी राज्य के निवासी हैं और भविष्य में टीचर बनने का सपना संजोए हुए हैं तो आपके लिए या भर्ती बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है। इच्छुक उम्मीदवार के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता के रूप में किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से b.Ed पीजी आज आवश्यक डिग्री का होना जरूरी है। शैक्षिक योग्यता की संपूर्ण जानकारी के लिए आपसे निवेदन है कि एक बार इसकी ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें। इस भर्ती के लिए उम्र सीमा 21-35 वर्ष रखी गयी है। उम्र सीमा में छूट की जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना पढ़ें।

एमपी शिक्षक भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

Bihar Teacher Recruitment 2023

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से रखी गई है अतः यदि आप इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले आधिकारिक सूचना को ध्यान से पढ़ना होगा उसके बाद आवेदन के दिशा निर्देश को समझकर आगन प्रक्रिया संपन्न करनी होगी। ऐसी नौकरी तथा योजनाओं की जानकारी के लिए टेलीग्राम तथा वेबसाइट डेली रिजल्ट भारत को फॉलो करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.