CTET Exam Date Change: केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की तिथि में हुआ बदलाव, अब 21 जनवरी को नहीं होगी सीटेट परीक्षा देखें बड़ी रिपोर्ट

CTET Exam Date Change: केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की तिथि में हुआ बदलाव, अब 21 जनवरी को नहीं होगी सीटेट परीक्षा देखें बड़ी रिपोर्ट। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा दिसम्बर 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त कर दी गयी है। अब इसके लिए सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा से सम्बंधित एक जानकारी देने वाले हैं। यह जानकारी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा साझा की जा रही है। इसी वजह से आपको इसकी जानकारी होना आवश्यक है। तो आगे इसी पोस्ट में पूरी चर्चा करने वाले हैं।

CTET Exam Date Change पर पूरी खबर

सीटेट का आवेदन समाप्त होने के बाद से सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर वायरल हो रही थी। जिसमें सीटेट सम्बन्धी कई अपडेट के बारे में बताय गया था। उसी नमे से एक था सीटेट परीक्षा को लेकर अपडेट। आपको बता दें इस वायरल खबर में बताया गया कि अब सीटेट की परीक्षा रद्द हो जाएगी।

इसके आगे बताया जा रहा था कि 21 जनवरी 2024 को होने वाली सीटेट परीक्षा अब 21 जनवरी को नहीं हो पायेगी। इसके पीछे क्या कारण है यह तो उस खबर में साफ़ नहीं किया गया। किन्तु इसके बाद से काफी अभ्यर्थियों ने हमसे पूछा की यह परीक्षा क्यों रद्द की जा रही है। तो इसीलिए समक्ष इस बड़ी अपडेट को लाना जरूरी था।

सीटेट परीक्षा रद्द करने को लेकर सत्यता

केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के बारे में फ़ैल रही खबर की सत्यता के लिए इसकी जड़ तक जाना जरूरी था। जिसमें पता चला कि जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन फॉर्म भरने में कोई गड़बड़ी की है उसका आवेदन रद्द किया जायेगा न कि सीटेट की परीक्षा। अतः आपको बता दें कि सीटेट की परीक्षा रद्द करने को लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं आयी है। आपका सीटेट एग्जाम 21 जनवरी को ही आयोजित किया जायेगा।

आवेदन पत्र रद्द करने की खबर वायरल होने की वजह यह भी है कि बोर्ड ने अभ्यर्थियों को फॉर्म में संशोधन करने के लिए भी मौका दिया था। किन्तु फिर भी काफी अभ्यर्थियों ने लापरवाही दिखाते हुए आवेदन में करेक्शन नहीं किया यही कारण है कि उनका आवेदन रद्द करके परीक्षा से वंचित रखा जायेगा।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

x