HP Anganwadi Bharti 2024: प्री नर्सरी शिक्षक के लिए 6297 पदों पर आंगनवाड़ी में निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

HP Anganwadi Bharti 2024: प्री नर्सरी शिक्षक के लिए 6297 पदों पर आंगनवाड़ी में निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन। हिमाचल प्रदेश में आंगनवाड़ी भर्ती का इंतज़ार करने वालों के लिए बहुत बड़ी ख़ुशख़बरी आ चुकी है। आपको बताते चलें कि हाल ही में हिमाचल की कैबिनेट में यह फ़ैसला लिया गया कि प्रदेश में 6297 आंगनवाड़ी के प्री नर्सरी में शिक्षक के पद रिक्त हैं। ऐसे में उन पदों को भरने के लिए आदेश जारी कर दिया गया है।

हिमाचल प्रदेश की सरकार ने यह भर्ती आउट सोर्सिंग के माध्यम से करने का निर्णय लिया है। जिसकी ज़िम्मेदारी हिमाचल की संस्था स्टेट इलेक्ट्रॉनिक्स डेवलपमेंट कॉरपोरेशन को दी गई है। इस बारे में बताते हुए अधिकारी ने बताया कि बहुत जल्द इस भर्ती का आवेदन आमंत्रित शुरू किए जाने लगेगा। जिसके बारे में पूरी डिटेल जारी की जा चुकी है।

आंगनवाड़ी वर्कर का होगा प्रमोशन (HP Anganwadi Bharti 2024)

आपको बता दें कि इस भर्ती के नोटिस में बताया गया है कि इस भर्ती में जो प्री नर्सरी टीचर हैं उनका प्रमोशन नहीं होगा लेकिन आंगनवाड़ी वर्करों का प्रमोशन किया जाएगा। इसके लिए संबंधित विभाग को आदेश पारित किया जा चुका है। आंगनवाड़ी भर्ती में चयनित होने वालों के लिए 10000 रुपये प्रतिमाह का मानदेय निर्धारित किया जा चुका है। अतः यह मानदेय समयनुसार बढ़ता रहेगा।

हिमाचल प्रदेश में स्कूलों में क़रीब 6297 प्री नर्सरी के टीचर के पद रिक्त पड़े हुए हैं। जिसको भरने की माँग काफ़ी समय से की जा रही थी। और अब उस माँग को अपनाते हुए श्राकर द्वारा संबंधित विभाग के अधिकारियों को यह आदेश दिया जा चुका है कि भ्वरती की प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाये। आपको बता दें कि यह भर्ती सिर्फ़ महिलाओं के लिए मान्य होगी कोई भी पुरुष कैंडिडेट इसके लिए योग्य नहीं माना जाएगा।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

x