NEET UG Cancel Good News: नीट यूजी परीक्षा रद्द करने के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी, देखिए पूरी खबर

NEET UG Cancel Good News: नीट यूजी 2024 की काउंसलिंग को अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। जो कि अब तक की अचानक सबसे बड़ा फैसला NTA की तरफ से लिया गया है। आखिर ऐसा फैसला NTA ने क्यों लिया? क्योंकि 6 जुलाई से पहले से ही एनटीए ने नीट यूजी की काउंसलिंग को लेकर तिथि निर्धारित की थी। लेकिन ऐन वक्त पर आखिर नीट यूजी की काउंसलिंग को क्यों स्थगित करना पड़ा अभ्यर्थियों में सबसे बड़ा सवाल है क्या यह नीट यूजी की परीक्षा रद्द होने जा रही है।

जैसे कि आप सभी को बता देते हैं नीट यूजी की परीक्षा जब से हुई है यह परीक्षा विवादों के घेरे में है और विवादों में होने की वजह से इस नीट यूजी परीक्षा के लिए और रिजल्ट के बाद हुई अनियमितताओं पर सुप्रीम कोर्ट में ढेर सारी याचिकाएं पड़ी है। और इन सभी याचिकाओं की एक साथ सुनवाई चीफ जस्टिस आफ़ इंडिया की बेंच में की जाएगी। आप सभी को बता दिया जाता है सुबह 10:30 बजे 8 जुलाई को यह सुनवाई होगी। अब सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर नीत यूजी की काउंसलिंग कब होगी और क्या यह नीत यूजी की परीक्षा रद्द होने जा रही है पूरी जानकारियां बताई गई हैं।

NEET UG Cancel News

नीट यूजी काउंसलिंग कई राउंड में आयोजित होती है। लेकिन आप सभी को बता देते हैं एक भी राउंड पर अभी तक नीट यूजी की काउंसलिंग नहीं आयोजित हो पाई और इससे नीट यूजी काउंसलिंग को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के माध्यम से स्थगित कर दिया गया है। आप सभी को यह बता दिया जाता है कि आखिर क्या यह सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई की वजह से इस काउंसलिंग को स्थगित किया गया है क्या सुप्रीम कोर्ट के फैसले का एनटीए इंतजार कर रहा है। जो कि अभ्यर्थियों में यह चिंता व्याप्त है क्योंकि बहुत से छात्र चाहते थे कि नीट यूजी की काउंसलिंग हो लेकिन काउंसलिंग का स्थगित किया जाना अभ्यर्थियों को रास नहीं आ रहा है।

सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं बहुत से ऐसे अभ्यर्थी हैं जो की नीत यूजी के रिजल्ट से खुश हैं तो कुछ अभ्यर्थी ऐसे हैं जो की नीट यूजी का रिजल्ट से खुश नहीं है। लेकिन इस बार नीत यूजी का रिजल्ट में काफी बड़ी अनियमिताएं हुई हैं। बहुत बड़ी गड़बड़ियां हुई है। जिस वजह से इस पेपर को रद्द किए जाने की मांग अभ्यर्थी कर रहे हैं। अधिकतर अभ्यर्थी किए जाने की ही मांग कर रहे हैं आप सभी को बता दिया जाता है कि 8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है आप नेशनल टेस्टिंग एजेंसी शायद 8 जुलाई की सुनवाई के बाद या फैसला कर पाएगा कि आखिर इस परीक्षा के लिए काउंसलिंग कब कराया जाएगा। हालांकि अगर परीक्षा रद्द होती है तो फिर से आइडेंटिटी पूरा एग्जाम कराएगा परीक्षा नहीं रद्द होती है। तो 8 जुलाई के बाद नीटे यूजी की काउंसलिंग के लिए नई डेट जारी हो जाएगी।

नीत यूजी के लिए दोबारा आयोजित हो चुका है 1563 अभ्यर्थियों के लिए एग्जाम

नीट यूजी के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित होने जा रही है तो आपको बता दिया जाता है कि दोबारा इसकी परीक्षा आयोजित हो चुकी है। लेकिन सिर्फ 1563 अभ्यर्थियों के लिए ही 23 जून को इसकी परीक्षा आयोजित हुई है और इसका रिजल्ट जारी हो चुका है जिसमें टॉपर की संख्या 67 से 61 हो गई है। हालांकि जो अभ्यर्थी 720 में 720 लाए थे। उनमें छह अभ्यर्थी ऐसे हैं जिनके 680 से ज्यादा उच्च अंक फिर भी हासिल किए गए हैं। अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सब कुछ निर्भर करेगा कि आखिर नीट यूजी की परीक्षा रद्द होगी या नहीं रद्द होगी.

 

 

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

x