Rajasthan Roadways Recruitment 2023

RSRTC Rajasthan Roadways Recruitment 2023: 5200 पदों पर ड्राइवर तथा कंडक्टर की भर्ती का नोटिस वायरल, देखे पूरी डिटेल

RSRTC Rajasthan Roadways Recruitment 2023: 5200 पदों पर ड्राइवर तथा कंडक्टर की भर्ती का नोटिस वायरल, देखे पूरी डिटेल। राजस्थान परिवहन से एक भर्ती की सूचना सुनने को मिल रही है जिसमे कहा यह जा रहा है कि 5200 पदों पर भर्ती के लिए बहुत जल्द आवेदन पत्र मांगे जा सकते हैं। इसके लिए सम्बंधित प्रशासन ने सरकार को प्रस्ताव भेजा है। इस प्रस्ताव का जवाब आते ही Rajasthan Roadways Recruitment 2023 की प्रक्रिया में तेजी देखने को मिल सकती है। अतः इस पोस्ट में आज आपको इस भर्ती को लेकर सभी जानकारी देने वाले हैं जैसे कि इसमें उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया आदि।

Rajasthan Roadways Recruitment 2023 पद विवरण

RSRTC Recruitment 2023: राजस्थान रोडवेज भर्ती को लेकर 5200 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जल्द जारी की जा सकती है। इन खाली पदों पर ड्राइवर, कंडक्टर, तकनीकी कर्मचारी, अकाउंट सर्विस आदि की नियुक्ति की जा सकती है। तो यदि आप राजस्थान के निवासी हैं और आपके पास सम्बंधित ड्राइविंग लाइसेंस है और यदि आप सभी योग्यताओं पर खरे उतारते हैं तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया अभी के लिए शुरू नहीं हुई है लेकिन सूत्रों के अनुसार बहुत जल्द यह भर्ती देखने को मिल सकती है।

RSRTC Recruitment 2023 की योग्यता सम्बंधित जानकारी

राजस्थान रोडवेज में आने वाली इस भर्ती के लिए कुछ योग्यताएं निर्धारित की जा सकती है। जोकि हर उम्मीदवार के पास होनी चाहिए। इन योग्यताओं की बात करें तो सबसे पहले आती है शैक्षिक योग्यता-

शैक्षिक योग्यता: इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं/ बारहवीं की परीक्षा पास होनी चाहिए। ड्राइवर के पद के लिए ड्राइविंग लाइसेंस के साथ साथ 3 साल का अनुभव भी होना चाहिए।

उम्र सीमा: इस भर्ती के उम्मीदवारों की जो उम्र सीमा हो सकती है वह 18 वर्ष से 40 वर्ष तक रखी जा सकती है। इसकी पुख्ता जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशंन आने के पश्चात ही हो पायेगी।

राजस्थान रोडवेज भर्ती 2023 की चयन तथा आवेदन प्रक्रिया

Rajasthan Roadways Recruitment 2023

चयन प्रक्रिया: राजस्थान रोडवेज भर्ती की चयन प्रक्रिया करें इसके कई चरण हो सकते हैं जैसे- लिखित परीक्षा, डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन होने के बाद मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी जिसके हिसाब से उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया: यदि आप इस भर्ती के इंतजार में हैं तो आपको बता दें कि इसके लिए रोडवेज प्रशासन द्वारा सरकार के पास प्रस्ताव भेजा जा चूका है। अतः बहुत जल्द भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। जैसे ही इस भर्ती के लिए आवेदन से जुडी जानकारी मिलती है आपको यही पर अपडेट कर दिया जायेगा।

Apply Online: Coming Soon

Notification: Coming Soon

Telegram Channel: Join Now

Official Website: Click Here

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.