SSC GD Result 2024: एसएससी जीडी परीक्षा के रिजल्ट को लेकर आ गई गुड न्यूज, परीक्षार्थी देखें लेटेस्ट अपडेट

SSC GD Result 2024: एसएससी जीडी रिजल्ट का इंतजार समाप्त हो चुका है। एसएससी जीडी कांस्टेबल के 4617 पदों के लिए रिजल्ट जारी होने जा रहा है समस्त अभ्यर्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे है। सएससी जीडी परिणाम को लेकर बड़ी जानकारी आ चुकी है। यह जानकारी पता चल चुकी है कि एसएससी जीडी का रिजल्ट कब तक जारी होगा।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 30 मार्च को हुआ था। जिसके बाद से अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार है। एसएससी कांस्टेबल भर्ती के परिणाम को लेकर एसएससी के द्वारा पूरी तरह से तैयारी को कंप्लीट कर लिया गया है।कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर ही एसएससी जीडी का रिजल्ट घोषित होने जा रहा है। एसएससी जीडी रिजल्ट का अगर आप इंतजार कर रहे हैं तो पूरी जानकारी बताई गई है।

एसएससी जीडी रिजल्ट को लेकर ताजा जानकारी

एसएससी जीडी रिजल्ट को लेकर ताजा जानकारी आ चुकी है। एसएससी जीडी का एग्जाम 30 मार्च को हुआ था और एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के रिजल्ट का जुलाई के अंतिम सप्ताह में जारी होने के प्रबल संभावना है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन यानी कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से एसएससी जीडी का रिजल्ट को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। एसएससी जीडी के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 24 नवंबर से लेकर 31 दिसंबर तक लिया गया था। एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2022 से लेकर 7 मार्च तक आयोजित करवाई गई थी और कयी पालियां में यह परीक्षा आयोजित हुई थी अब जितने भी उम्मीदवारों ने इस परीक्षा को दिये है उन्हें रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार बना हुआ है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती रिजल्ट जारी किये जाने के लिए दिशा निर्देश से कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से दे दिए गए हैं। कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से एसएससी जीडी का रिजल्ट जुलाई के दूसरे सप्ताह में जारी हो सकता है।एसएससी जीडी के लिए आंसर की 3 अप्रैल को जारी हुआ था।

एसएससी जीडी रिजल्ट कब जारी होगा जाने

कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट जारी किया जाने वाला है। एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट जुलाई महीने में कभी भी जारी हो सकता है। एसएससी कांस्टेबल रिजल्ट जारी होने के बाद सबसे पहले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा देना होगा और शारीरिक नापतोल के लिए भी बुलाया जाएगा। इसके अलावा एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के चयन हेतु अंतिम फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होगी जिसमें अभ्यार्थियों का नाम होगा उन्हीं को नियुक्ति दी जाएगी।

एसएससी जीडी के एग्जाम के लिए पासिंग मार्क्स भी तय किया गया है। जैसे कि सामान्य वर्ग अभ्यर्थियों को 30% लाने होंगे। और ओबीसी वर्ग के लिए 25% तक लाने होंगे। अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए 20% अंक लाने होंगे। यानी कि एसएससी जीडी कांस्टेबल के लिए न्यूनतम अंक लाने ही होंगे।

एसएससी जीडी का रिजल्ट कैसे देखें

एसएससी जीडी रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थियों का कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।

इसके बाद एसएससी जीडी कांस्टेबल के विकल्प का चयन करना होगा और उस पर क्लिक कर देना है।

इसके बाद अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन नंबर और रोल नंबर या फिर डेट ऑफ बर्थ की सहायता से लॉगिन करना है।

इस तरह अभ्यर्थी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं आपको बता देते हैं रिजल्ट पीडीएफ के रूप में खुलेगा जिसे अभ्यर्थियों को अपना नाम सर्च करना है या फिर रोल नंबर सर्च करना है और इसी आधार पर आप यह सुनिश्चित कर पाएंगे कि आपका लिस्ट में नाम है या नहीं है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

x