Breaking News: यूपी में शिक्षक बनना हुआ और भी मुश्किल, Super TET वालों के लिए आयी बुरी खबर

Super TET Breaking News Today: यूपी में सुपर टेट की तैयारी कर रहे लोगों के लिए बहुत बड़ी अपडेट आई है जिसे सुनने के बाद आप को तगड़ा झटका लग सकता है। उत्तर प्रदेश में होने वाले शिक्षक भर्ती परीक्षा जिसे सुपर टेट कहा जाता है को लेकर अपडेट जारी हुआ है जिसमें सुपर टेट भर्ती के लिए कुछ नियमों में बदलाव देखने को मिल सकता है।

हालांकि इस भर्ती में कौन-कौन से बदलाव किए जाएंगे इसकी संपूर्ण जानकारी आपको अधिकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही पता चल पाएगी। लेकिन हम आपको कुछ ऐसे बिंदुओं पर जानकारी देंगे जोकि आगामी शिक्षक भर्ती परीक्षा में देखने को मिल सकते हैं।

Super TET नोटीफिकेशन में बड़ा बदलाव

Super TET Breaking News Today

Super TET Breaking News Today. साल 2019 के बाद से उत्तर प्रदेश में प्राथमिक विद्यालय के लिए कोई भी भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। इतने लंबे अंतराल के बाद भी विद्यार्थी सुपर टेट के इंतजार में बैठे हुए हैं।

Important- शिक्षक के हजारों पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी, इस राज्य वाले रहे तैयार।

और अब Super TET को लेकर बड़ी अपडेट आ रही है जिसमें कहा जा रहा है कि इस बार होने वाली सुपर टेट भर्ती परीक्षा में नए बदलावों के साथ विद्यार्थियों का अध्यक्ष पद पर चयन किया जाएगा। इन दोनों में से एक बदलाव शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर जिसके बारे में आगे चर्चा की गई है।

इस बार UPTET के नम्बर भी जा सकते हैं

उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती परीक्षा सुपर टेट को लेकर बड़ी अपडेट यह है की इस बार होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा अथवा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा क्वालीफाई करने वाले छात्रों के अंक भी जोड़े जाएंगे। अभी तक इस भर्ती में शिक्षक पात्रता परीक्षा सिर्फ क्वालीफाई करना होता था परंतु इस नए अपडेट के बाद से अब विद्यार्थियों को अपने शिक्षक पात्रता परीक्षा में भी अच्छे अंक लाने होंगे ताकि सुपर टेट में अच्छी मेरिट प्राप्त करके भर्ती में चयनित होकर शिक्षक बन सके।

यूपीटेट में 90 अंक पर होता है क्वालीफाई

आपकी जानकारी के लिए बता दें की शिक्षक पात्रता परीक्षा में है सामान्य कैटेगरी वाले विद्यार्थियों को कम से कम 90 अंक लाने होते हैं तो वही आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को 82 अंकों पर क्वालिफिकेशन मिल जाता है। यह परीक्षा कुल 150 अंको की होती है। सुपर टेट किस नई अपडेट (Super TET Breaking News Today) के बाद अब सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को शिक्षक पात्रता परीक्षा में ज्यादा से ज्यादा अंक लाने की कोशिश करनी होगी। ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल Daily Result Bharat को ज़रूर ज्वाइन करें।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

x