UP Brihad Rojgar Mela 2023

UP Brihad Rojgar Mela 2023: यूपी के रोजगार मेले में 21000+ युवाओं को नौकरी पाने का सुनहरा मौका, योगी आदित्यनाथ के समक्ष होगी नियुक्ति

UP Brihad Rojgar Mela 2023: यूपी के रोजगार मेले में 21000+ युवाओं को नौकरी पाने का सुनहरा मौका, योगी आदित्यनाथ के समक्ष होगी नियुक्ति। उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा मौका आया है। यदि आप प्राइवेट नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत अच्छा अवसर है। जी हाँ यूपी रोजगार मेले में करीब 21000 से भी अधिक युवाओं को नौकरी मिलने वाली है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर में आयोजित होने वाला वृहद रोजगार मेला के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। इसके लिए जो जगह निर्धारित की गयी है वह मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित किया जायेगा। आपको बता दें इसमें मुख्य अतिथि के रूप में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे।

यूपी वृहद रोजगार मेला UP Brihad Rojgar Mela 2023

UP Brihad Rojgar Mela. जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि यह गोरखपुर में आयोजित किया जायेगा जिसमें कई जिलों के युवा नौकरी के लिए बुलाये जायेंगे। आपको बता दें इसके रोजगार मेले के लिए 22 अक्टूबर 2023 का दिन निर्धारित किया गया है। आपको यह भी जानकारी होनी चाहिए कि यह 22 अक्टूबर को सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। इसके अंतर्गत ही युवाओं की अधिक से अधिक नियुक्ति करने का प्रयास किया जायेगा।

100 कम्पनियाँ लेंगी हिस्सा

इस यूपी के बृहद रोजगार मेले में जहाँ योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि होंगे तो वहीं इसमें करीब 100 कम्पनियों की भागीदारी होगी। अर्थात युवाओं में 100 अलग अलग कंपनियों में नौकरी का अवसर रहेगा। इंटरव्यू के पश्चात आपको चुना जायेगा। इसके लिए सबसे पहले आपको पंजीकरण करना होगा। इसकी जानकारी आगे प्रदान की गयी है।

बृहद रोजगार मेले के लिए पंजीकरण कैसे करें

यदि आप वास्तविक रूप में इस रोजगार मेले में शामिल होना चाहते हैं तो आपको बता दें इस मेले में प्रतिभागी जनपद के रूप में गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज व देवरिया हैं। अब इसके लिए रेजिस्ट्रेशन की बात करें तो सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना पंजीकरण करना होगा। ध्यान रहे आप अपना पंजीकरण फॉर्म ध्यानपूर्वक भरें ताकि कोई त्रुटि न हो सके। अन्यथा आपको 22 अक्टूबर को निष्कासित किया जा सकता है।

UPTET SUPER TET Notification: यूपी टीईटी व सुपर टेट शिक्षक भर्ती के लिए नए आयोग को मिली जिम्मेदारी, अभ्यर्थियों का इंतजार अब समाप्त होगा

बृहद रोजगार कुम्भ में शामिल होने के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • Resume
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक पासबुक
  • 10th 12th ITI Graduate आदि शैक्षिक योग्यतापूर्ण मार्कशीट
  • पासपोर्ट साइज की 4 फोटो

इसके साथ ही यदि आपने पहले किसी कम्पनी में कार्य किया है तो उसका एक्सपीरियंस प्रमाणपत्र भी ले जा सकते हैं। इससे वहाँ आयी हुई कंपनियों का आप पर भरोसा बढ़ेगा और आपको नौकरी देने के लिए सोंचेगी। क्योंकि बृहद रोजगार मेले में Fresher तथा Experienced दोनों के लिए नौकरी का मौका दिया जायेगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.