UPSSSC LEKHPAL BHARTI 2023

UPSSSC LEKHPAL BHARTI 2023: यूपी में 4000 से अधिक पदों पर लेखपाल भर्ती का आदेश जारी, 12वीं पास करें आवेदन

UPSSSC LEKHPAL BHARTI 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी की जाने वाली लेखपाल की भर्ती के लिए बहुत बड़ी अपडेट निकलकर आ रही है। जिसमें बताया जा रहा है की 4000+ पदों पर लेखपाल भर्ती को बहुत जल्द निकाला जा सकता है। जैसा लेकिन साल 2023 की भर्ती बिना पेट परीक्षा के बिना कैसे आ सकती है इस बात का सभी को संदेह होगा। तो आगे इस ख़बर की पूरी जानकारी देखिये।

UPSSSC LEKHPAL BHARTI 2023 की सम्पूर्ण जानकारी

पिछले साल आयोग द्वारा 8000+ पदों पर लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये थे। जिसकी नियुक्ति अभी तक नहीं हो पायी है। आपको बता दें पिछली भर्ती का अंतिम चरण जोकि Documents Verification है बचा हुआ है। जैसे ही वह प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाती है उसके पश्चात उम्मीदवारों की नियुक्ति हो जाएगी।

परन्तु इस बार आने वाली 4000 से अधिक पदों पर भर्ती की जो सूचना आयोग ने दी है उसके बारे में बात करें तो यह भर्ती 2023 की PET Exam होने के बाद ही आएगी। अतः यह साफ़ हो जाता है कि बिना PET परीक्षा के लेखपाल भर्ती में कोई शामिल नहीं हो पायेगा। आपको बताते चलें की इस बार PET EXAM 2023 के लिए रिकॉर्ड तोड़ आवेदन किये जा रहे हैं।

PET के लिए 30 अगस्त आवेदन की अन्तिम तिथि

उत्तर प्रदेश में किसी भी One Day एग्जाम के लिए PET परीक्षा जरूरी कर दी गयी तब से सभी के लिए यह परीक्षा क्वालीफाई करना महत्त्वपूर्ण हो गया है। साल 2023 के लिए पेट परीक्षा आवेदन तिथि की बात करें तो इसके लिए 1 अगस्त 2023 से 30 अगस्त 2023 तक आवेदन प्रक्रिया चलेगी। अतः यदि आपने अभी तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है। तो समय निकलता जा रहा है जल्दी से आवेदन को संपन्न करते हुए अपने परीक्षा की तैयारी में जुट जाइये।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.