69000 Shikshak Bharti New List: 69000 शिक्षक भर्ती की नई लिस्ट जारी होने से पहले सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला, आयोग को उठाने होंगे मुख्य कदम

69000 Shikshak Bharti New List 2024: 69000 शिक्षक भर्ती की नई लिस्ट जारी होने से पहले सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला, आयोग को उठाने होंगे मुख्य कदम। उत्तर प्रदेश में नई शिक्षक भर्ती तो आ नहीं रही। ऊपर से जो पुरानी भर्तियाँ हुई हैं उसमें भी लोचा हो गया है। अब यह भर्ती जिसकी नई चयनित लिस्ट जारी करना का आदेश आया था। अब यह सुप्रीम कोर्ट में जा चुकी है। जिसपर सुनवाई होने के बाद सुप्रीम कोर्ट फ़ैसला सुनाएगा।

69000 Shikshak Bharti New List 2024

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती 69000 पदों पर नई लिस्ट जारी करने का निर्णय लखनऊ हाई कोर्ट ने सुनाया था। जिसके बाद प्रदेश में चयनित अभ्यर्थियों में अफ़रा तफ़री मच गई थी। आपको बता दें नई लिस्ट जारी होने से पहले ही इस भर्ती के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएँ दाखिल की जा चुकी है। अब देखते हैं कि सुप्रीम कोर्ट याचिका ख़ारिज करेगा या अपना फ़ैसला सुनाएगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 9 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे पर सुनवाई की तिथि निर्धारित की गई है। जिसमें 3 जजों की उपस्थिति में इसपर सुनवाई शुरू की जाएगी। जिसमें यह साफ़ हो जाएगा कि आयोग तथा सरकार के साथ चयनितों के लिए आगे क्या होने वाला है।

अभ्यर्थियों से मिलेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

जैसा कि हमने आपको बताया कि 9 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में 69000 की नई लिस्ट जारी करने को लेकर सुनवाई है। उसके पहले 7 सितंबर अर्थात् आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अभ्यर्थियों से मुलाक़ात करेंगे और तमाम विषयों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद 9 सितंबर को होने वाले फ़ैसले का इंतज़ार करते हुए आगे की प्रक्रिया करेंगे। आपको बता दें हाई कोर्ट ने आयोग को 3 माह का समय दिया था और कहा था कि 3 माह के अंदर नई सूची बनाकर नौकरी दी जाये। किंतु ऐसा अभी तक नहीं हो पाया है जिसके संबंध में सीएम आज मुलाक़ात करने वाले हैं।

नई सूची बनते ही 19000 की जाएगी नौकरी

आपको बता दें कि यह जो मामला चल रहा है इसमें नई सूची बनने से क़रीब 19000 जनरल श्रेणी के चयनित शिक्षक प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे में आयोग तथा सरकार को नई सूची बनाने से यह ध्यान रखना होगा कि चयनितों की नौकरी न जाये और जिनके साथ अन्याय हुआ है उनको भी चयनित किया जाये। और इसीलिए आपने देखा होगा कि दोनों पक्षों ने धरना दिया है ताकि चयनितों के भविष्य को अंधकार में न ढलेक दिया जाये। अब फ़िलहाल मामले की सुनवाई 9 सितंबर को होनी है तब तक देखते हैं आज की सीएम की मुलाक़ात तथा 9 को सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला किस निर्णय पर ले जाता है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

x