57000 Super TET Shikshak Bharti 2024

57000 Super TET Shikshak Bharti 2024: यूपी में सुपर टेट प्राथमिक शिक्षक भर्ती का रास्ता हुआ साफ़, मुख्यमंत्री दफ्तर से भर्ती के लिए आदेश जारी

Super TET Shikshak Bharti 2024: प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक बनने के लिए लाखों युवा शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। पिछले करीब 5 वर्षों का लम्बा अंतराल हो चुका है किंतु सरकार अथवा आयोग द्वारा भर्ती के लिए उचित कदम नहीं उठते दिख रहे हैं। बता दें की पिछली शिक्षक भर्ती 69000 पदों पर उत्तर प्रदेश में आयी थी। जिसके बाद से अभी तक प्रदेश में भर्ती नहीं आयी है। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी प्रतिदिन आवाज़ उठा रहे हैं जिसके बाद कुछ समय पहले ही बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह द्वारा शिक्षक छात्र अनुपात सही बताकर भर्ती की उम्मीद ख़त्म कर दी है। किन्तु हाल ही में एक अपडेट मिली है जिसके तहत अच्छी खबर सुनने को मिल रही है। जिसके बारे में आगे पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे तो इस पोस्ट को पूरा ध्यान से पढ़ें।

Super TET Shikshak Bharti 2024 पर लेटेस्ट जानकारी

जैसा कि आपको पता है की मंत्री जी द्वारा कहा गया की सरकार की अभी भर्ती लाने की कोई योजना नहीं है इसके बाद अभ्यर्थियों में निराशा तथा आक्रोश दोनों देखने को मिला। आपको बता देते हैं की बीते 4 मार्च को लखनऊ के इको गार्डन में महा धरना हुआ जिसके बाद कुछ अच्छी खबर निकल कर सामने आयी है। आपको बता दें केडी कैंपस के रजत सर तथा आदेश सर समेत अन्य लोग भी अनवरत धरने में हिस्सा लेने पहुँचे।

इसके बाद राहुल यादव द्वारा बताया गया कि इन्होने अन्य अभ्यर्थियों के साथ मुख्यमंत्री आवास जाकर अपनी फाइल को सीएम ऑफिस में लगाकर आये हैं। इन्होने कहा जल्द ही मुख्यमंत्री से मुलाकात होगी और सुपर टेट शिक्षक भर्ती के बारे में चर्चा करके जल्द से जल्द भर्ती जारी करने का निवेदन किया जायेगा। अनवरत चल रहे धरने का कल 30वाँ दिन था। 4 मार्च को अनवरत महाधरने के लिए अभ्यर्थियों से बड़ी मात्रा में शामिल होने के लिए कहा गया था।

कब तक होगा शिक्षक भर्ती का फैसला

आपको बता दें की शिक्षक भर्ती के लिए प्रदेश में काफी पद रिक्त हैं किन्तु मंत्री जी द्वारा कहे अनुसार सब कुछ सही चल रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री जी द्वारा क्या कहा जाता है इसके लिए इंतजार करना होगा। किन्तु आपको बता दें कि अभी लोकसभा चुनाव बहुत नजदीक है ऐसे में सरकार तथा नए शिक्षा सेवा चयन आयोग को उसे ध्यान में रखते हुए आगामी भर्ती का फैसला लेना होगा। इस सम्बन्ध में आगे की अपडेट के लिए बने रहें।

Similar Posts

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.