UP Police Big Update 2024

UP Police Big Update 2024: यूपी पुलिस परीक्षा लीक मामले में आया बड़ा अपडेट, परीक्षार्थियों की मेहनत रंग लायी

UP Police Big Update 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए हाल ही में करीब 60 हज़ार से भी अधिक पदों पर भर्ती निकाली गयी थी। जिसके लिए परीक्षा का आयोजन फ़रवरी माह की 17 तथा 18 तारीख को कराया गया। किन्तु 17 तारीख को पेपर लीक करने की खबर ने परीक्षार्थियों को असहनीय दर्द दिया।

आपको बता दें इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी कई साल से इंतजार कर कर रहे थे जिसके लिए खूब जीतोड़ मेहनत करके परीक्षा में शामिल हुए थे। उनका सपना था वर्दी पहन कर देश के लिए काम करने का वह सपना ही रह जायेगा ऐसा बहुत से अभ्यर्थियों से सुनने को मिल रहा है। आपको पता होगा पिछले कई पेपर नक़ल अथवा लीक होने के कारण रद्द किये जा चुके हैं।

ऐसे में प्रशासन अथवा जिस भी स्तर पर ये लापरवाही अथवा यह हरकत की गयी जल्द से जल्द उस गिरोह से सम्बंधित समस्त लिंक को इसकी सजा देनी चाहिए। इस परीक्षा में शामिल हुए बहुत से परीक्षार्थियों में कुछ ऐसे भी थे जिनका यह अंतिम अटेम्प था। ऐसे में उनके लिए भी पुनः परीक्षा कराने की मंजूरी सरकार को देनी चाहिए।

यूपी पुलिस अभ्यर्थियों ने किया चक्का जाम

सालों बाद आई इस भर्ती में करीब 43 लाख लोग शामिल हुए। यह परीक्षा 17 तथा 18 फरवरी को संपन्न हुई। किंतु नकलचियों ने सब बर्बाद कर दिया। इस प्रकरण में सभी छात्र लखनऊ के इको गार्डन में काफी भारी मात्रा में पहुंच कर धरना दे रहे हैं। सभी अभ्यर्थियों की यह मांगे हैं कि परीक्षा पुनः करती जाए तथा सभी को फिर से मौका दिया जाए।

अब देखना होगा कि सरकार अथवा आयोग ऐसे उम्मीदवारों को पुनः मौका देता है या नहीं जिनकी उम्र सीमा परीक्षा के पश्चात अयोग्य हो गए हैं। किंतु हमारी तरफ से भी यही मांग की जा रही है कि निष्पक्ष जांचोपरांत शुरू से परीक्षा आयोजित करवाई जाए। ताकि वर्दी का सपना संजोए उम्मीदवारों का सपना साकार हो सके।

आरओ एआरओ का भी पेपर हुआ था लीक

जैसा कि आपको पता ही होगा कि कुछ समय पहले संपन्न हुई समीक्षा अधिकारी की परीक्षा में भी नकल तथा पेपर लीक होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद से इसके भी अभ्यर्थियों ने लखनऊ में धरना जारी रखा है। उम्मीदवारों द्वारा आयोग दफ्तर का भी घेराव किया जा चुका है। किंतु अभी फिलहाल सरकार द्वारा कोई भी टिप्पणी नहीं आई है। अब देखना होगा कि सरकार तथा आयोग इस प्रकरण पर क्या फैसला लेती है।

Similar Posts