Earn Money From Affiliate Marketing

Earn Money From Affiliate Marketing: एफिलिएट मार्केटिंग करके कोई भी कमा सकता है 8000 डेली, समझिए एफिलिएट मार्केटिंग की पूरी प्रक्रिया

Earn Money From Affiliate Marketing: एफिलिएट मार्केटिंग करके कोई भी कमा सकता है 8000 डेली, समझिए एफिलिएट मार्केटिंग की पूरी प्रक्रिया। नमस्कार दोस्तों, आज का यह Online Earning का पोस्ट बहुत ही स्पेशल होने वाला है। क्योंकि आज जो तरीका आपको बताने वाला हूँ वह बहुत ही जबरदस्त तरीका है पैसे कमाने का।

जैसा कि हमने पिछले पोस्ट में आपको बताया था कि आप एडसेंस से पैसे कैसे कमा सकते हैं। उम्मीद है आपको पसंद आया होगा। आज के इस लेख में आपको Affiliate Marketing se Paise Kaise Kamaye की जानकारी देने वाला हूँ। दोस्तों हो सकता है पिछले कमाई के तरीकों में आपके हिसाब से यह सबसे अच्छा हो सकता है।

Affiliate Marketing se Paise Kaise Kamaye (How to Earn Money From Affiliate Marketing)

Earn Money From Affiliate Marketing. एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के पहले आपको जानना चाहिए कि एफिलिएट मार्केटिंग क्या है? तो आपको बता दें कि जब भी किसी प्रोडक्ट का प्रमोशन करके बेंचते हैं अथवा किसी ई कॉमर्स प्लेटफार्म से किसी प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं तो इस प्रकार से होने वाले प्रोडक्ट सेल्लिंग को एफिलिएट मार्केटिंग कहा जाता है।

जब आपके द्वारा किसी प्रोडक्ट को प्रमोट किया जाता है तो उस प्रोडक्ट पर कुछ प्रतिशत आपको कमीशन मिलता है। यही आपका प्रॉफिट होता है। आज के समय में एफिलिएट मार्केटिंग से ऑनलाइन पैसे कमाने के ऊपर बहुत से लोग आकर्षित हो रहें। इसका कारण इसमें अधिक कमाई होना नहीं बल्कि जोखिम मुक्त होने की वजह है।

Affiliate Marketing Kaise Kare

एफिलिएट मार्केटिंग क्या है इसको जानने के बाद बात आती है कि एफिलिएट मार्केटिंग करें कैसे? तो इसके लिए सबसे पहले आपको एफिलिएट मार्केटिंग की सुविधा देने वाले प्लेटफार्म का पता लगाना होगा। उदाहरण के तौर पर बात करें तो Bluehost, A2 Hosting, Flipkart तथा Amazon इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको ई कॉमर्स प्लेटफार्म पर जाकर अपना एफिलिएट अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद अप्रूवल के बाद आप कोई ऐसा प्रोडक्ट लें जो काफी ट्रेंडिंग हो तथा उसे सोशल मीडिया अथवा व्हाट्सएप्प, वेबसाइट तथा यूट्यूब चैनल के माध्यम से बेंच सकते हैं। जितना ज्यादा आप बेंचेंगे उतना अधिक कमाई होगी।

Affiliate Marketing से कितना कमा सकते हैं

जब भी हम कोई Online Earning Method के बारे में पता करते हैं तो सबसे पहली बात आती है कि वह तरीका भरोसेमंद है अथवा नहीं या उस विधि से कितना कमा सकते हैं। तो मई आपको बता देना चाहता हूँ कि एफिलिएट मार्केटिंग जोखिम मुक्त होता है। किन्तु आपको प्रोडक्ट बेंचने पर ही कमीशन मिलता है।

इसलिए आपकी कमाई आपकी मेहनत तथा बिकने वाले प्रोडक्ट की केटेगरी पर निर्भर करता है। लेकिन यदि आप सही से काम करते हैं तो कुछ ही समय में 2000 तक की रोजाना की कमाई कर सकते हैं। हमारे जानने में बहुत ऐसे लोग हैं जिन्होंने एफिलिएट मार्केटिंग से 10000 तक डेली कमाया है। यदि प्रोडक्ट US Based Market में सेल होगा तो पैसे ज्यादा बनते हैं।

जैसा कि यह देखा गया है कि इंडिया में सेल होने वाले प्रोडक्ट पर कमीशन बहुत कम मिलता है वहीं विदेशों में सेल होने वाले वही प्रोडक्ट की कमीशन में जमीन आसमान का फर्क होता है। लेकिन यदि भारत में एफिलिएट मार्केटिंग करना चाहते हैं तो आपको Hosting केटेगरी में एफिलिएट मार्केटिंग करना चाहिए। जहाँ आपको हाई कमीशन मिल सकती है।

Similar Posts

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.