Earn Money from Google Adsense

Earn Money from Google Adsense: ब्लॉग वेबसाइट पर ट्रैफिक ड्राइव करके कमायें 14000 डेली 100% वास्तविक तरीक़ों से

Earn Money from Google Adsense: ब्लॉग वेबसाइट पर ट्रैफिक ड्राइव करके कमायें 14000 डेली 100% वास्तविक तरीक़ों से। नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आप इस नये लेख में जहां पर आपको ऑनलाइन कमाई करने के लिए कुछ वास्तविक तरीक़े बताने वाला हूँ। आपको पता होगा कि हमने पिछली पोस्ट में आपको बताया था How to earn money from Google Adsense. इस पोस्ट आपको दो वास्तविक तरीक़े मेरे द्वारा बताये गये थे।

एक तरीक़ा यूट्यूब वीडियो का था और दूसरा ब्लॉग वेबसाइट का था। आपको बता दें कि दोनों तरीक़े में कमाई तभी होती है जब आपकी वीडियो कोई देखता है अथवा वेबसाइट पर कोई रीडर आता है। किंतु कुछ लोगों ने कमेंट किया कि ब्लॉग पर ट्रैफ़िस लाने के तरीक़े बताइए तो इस पोस्ट में आपको इसी से संबंधित जानकारी देने वाला हूँ।

ब्लॉग से पैसे कैसे कमायें (Earn Money from Google Adsense)

जब आप ब्लॉग बनाकर तैयार करते हैं उसके बाद कंटेंट लिखना ही सबकुछ नहीं होता है। ट्रैफिक लाने से पहले कई काम करने होते हैं। लेकिन उससे पहले आपको जानना होगा कि ब्लॉग बनाने के बाद कुछ पोस्ट लिखने के बाद Google Adsense अप्रूवल लेना ज़रूरी है। क्योंकि हमने कई ब्लॉग पर अनुभव किया कि जब हम ऐडसेंस अप्रूवल नहीं लेते हैं तो बाद में भी अप्रूवल मिलने में समस्या होती है।

ऐडसेंस अप्रूवल के लिये जब ब्लॉग रिव्यू में चला जाए तो आप कंटेंट लिखना बंद न करें और उस बीच न कोई ऐसा कंटेंट लिखें जो गूगल की पालिसी को तोड़ता हो। अन्यथा अप्रूवल मिलने में बहुत समस्या आने वाली है। आज के समय में ऐडसेंस अपने पालिसी को मज़बूत करने में लगा हुआ है। अप्रूवल के लिये आपको 7 से 14 दिन तक इंतज़ार करना पद सकता है।

ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे लाएँ (How to drive traffic on Blog)

ब्लॉग पर ट्रैफ़िस लाने से पहले आपको दो बातें समझनी होंगी। ब्लॉग पर ट्रैफिक लेन के दो रास्ते हैं एक तो आप आर्गेनिक गूगल सर्च से ट्रैफिक ला सकते हैं तथा दूसरा गूगल डिस्कवर के माध्यम से ट्रैफिक ला सकते हैं। ब्लॉग पर ट्रैफिक लाना आसान काम नहीं है लेकिन यदि आप ब्लॉगिंग को करियर ऑपोर्च्युनिटी के नज़र से देख रहें हैं तो आपको इसपर समय देना होगा।

इसके लिए आपको ब्लॉगिंग को A to Z सीखना होगा। जिसमें आपका 6 महीने से 1 साल तक का समय भी लग सकता है। किंतु इंटरनेट पर आज कल कई ऐसे तरीक़े मिल जाते हैं जो आपका समय बचा देने में मदद करते हैं। इसके लिए आपको रिसर्च की ज़रूरत होगी। क्योंकि बिना रिसर्च के ब्लॉगिंग में कुछ भी संभव नहीं है। हमने आपको ट्रैफिक लाने के दो तरीक़े बताये एक सर्च से दूसरा डिस्कवर से।

Google Search से ट्रैफिक कैसे लाएँ

गूगल सर्च एक लंबे समय तक ट्रैफिक रोक के रखने का तरीक़ा है। इसमें आपकी कमाई (Earn Money from Google Adsense) भी ज़्यादे होती है। किंतु इसके लिये आपको कीवर्ड रिसर्च की डीप नॉलेज होनी चाहिए। गूगल सर्च के लिए आपको SEO (Search Engine Optimization) की जानकारी होना बहुत आवश्यक है। कीवर्ड रिसर्च के लिए आप Ahrefs तथा Ubersuggest के फ्री वर्जन का इस्तेमाल कर सकते हैं। कीवर्ड सर्च के लिए आज कल सबसे अधिक People Also Search जोकि गूगल सर्च में नीचे शो होता है इसका भी इस्तेमाल कर सकते हैं यह बिलकुल फ्री टूल है।

Google Discover से ट्रैफिक कैसे लाएँ

अपने ब्लॉग पर जल्दी तथा लाखों में ट्रैफिक लाने का यह सबसे अच्छा तरीक़ा है। किंतु इतना आसान यह भी नहीं होने वाला। इसके लिए आपको अपने ब्लॉग पर रेगुलर कम से कम 15 से 25 पोस्ट डेली करनी होगी। ऐसा लगभग 2 से 3 महीने करने से 75% परिणाम सकारात्मक निकलता है। किंतु किसी भी व्यक्ति के लिए अकेले इतना ज़्यादा पोस्ट लिखना संभव नहीं है। इसके लिए आप 2, 3 लोगों के साथ इसे कर सकते हैं। आपको बता दें मुझे गूगल डिस्कवर से ट्रैफिक लाने में लगभग 5 महीने लग गए थे। इसलिए बिना हार माने सही दिशा में कार्य करते रहें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.