Khan Sir in KBC

Khan Sir in KBC: खान सर ने KBC में हाथी-लुँगी का बोला ऐसा मुहावरा, जिसे सुनने के बाद बजने लगी तालियाँ

Khan Sir in KBC: खान सर ने KBC में हाथी-लुँगी का बोला ऐसा मुहावरा, जिसे सुनने के बाद बजने लगी तालियाँ। बिहार की राजधानी पटना में अपनी सस्ती कोचिंग के लिए मशहूर खान सर न केवल सस्ती फीस लेते हैं बल्कि गुणवत्ता के लिए भी बेहद खास टीचर हैं। खान सर को विद्यार्थियों द्वारा पूरे देश में बहुत पसंद किया जाता है। और आपको पता होगा इनका पढ़ाने का देसी अंदाज़ लोगों को खूब पसंद आता है।

कौन बनेगा करोड़पति में खान सर (Khan Sir in KBC)

बॉलीवुड के बिग बी कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया किया जाने वाला शो कौन बनेगा करोड़पति में इस सीजन खान सर की भी एंट्री हुई। खान सर के साथ ज़ाकिर खान की भीं एंट्री बड़ी धमाकेदार रही। लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियाँ खान सर ने बटोरीं।

इसी बीच खान सर का एक मुहावरा भी बहुत वायरल हो रहा है जो उन्होंने अमिताभ बच्चन के सामने बोलै था। आपको बता दें खान सर की कोचिंग पर एक बार हमला हो गया था। जिसकी चर्चा करते हुए इन्होने कुछ बाते बताई और एक मुहावरा कहा। जिसके बाद हाउस तालियों के गड़गड़ाहट से गूँज उठा।

खान सर का मुहावरा

कौन बनेगा करोड़पति में खान सर ने बात करते हुए कहा कि जब उन्होंने IAS की फीस ढाई लाख से कम करके 7500 रुपये कर दिया जो जितने भी शिक्षा माफिया थे उनमे से बहुतों ने उनकी कोचिंग पद हमला करवा दिया था। खान सर ने शिक्षा माफियाओं को जॉब देते हुए यह मुहावरा गढ़ा कि “लुँगी से हठी नहीं ढका जा सकता।” जिसका अर्थ है किसी शक्तिशाली अथवा मजबूत वस्तु को छुपाया/नष्ट नहीं किया जा सकता।

खान सर के इस मुहावरे के बाद से हिंदी साहित्य के जानकर इसे नया मुहावरा बता रहे हैं। इसका मतलब यही है कि खान सर ने यह मुहावरा खुद से तैयार किया है। और अब लोग इसी मुहावरे का इस्तेमाल करते दिख रहे हैं। क्या आपने खान सर का KBC का एपिसोड देखा अथवा नहीं कमेंट के जरिये जरूर बतायें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.