RMS Shikshak Bharti 2023
|

Rajasthan Shikshak Bharti 2023: राजस्थान में RMS शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऑफलाइन माध्यम से हो रहा है आवेदन

Rajasthan RMS Shikshak Bharti 2023: राजस्थान में RMS शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऑफलाइन माध्यम से हो रहा है आवेदन। राजस्थान में शिक्षक बनने के लिए तैयार बैठे युवाओं के लिए खुशखबरी आ गयी है। RMS (Rashtriya Military School) Dholpur में कप्यूटर साइंस के शिक्षक के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन आया है। इस भर्ती की पूरी जानकारी आपको आगे इसी पोस्ट में बताई गयी है। तो यदि आप इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। जिसमे हमने RMS Recruitment 2023 के शिक्षाकी योग्यता, आयु सीमा तथा आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानकारी प्रदान की है।

RMS Shikshak Bharti 2023 पद विवरण

राजस्थान के धौलपुर राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में 1 पद पर नियुक्ति मांगी गयी है। जोकि असिस्टेंट मास्टर की है जिसपर कंप्यूटर साइंस के टीचर की नियुक्ति की जाएगी। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को शिक्षा सम्बन्धित कोर्स को पास करना होगा जिसकी जानकारी आगे बताई गयी है। उससे पहले आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि इस भर्ती का आवेदन फॉर्म ऑफलाइन भरना होगा।

Rashtriya Military School Shikshak Bharti 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता

Rashtriya Military School Dholpur Rajasthan Shikshak Bharti 2023 में आयी इस भर्ती में सिर्फ एक पद के लिए आवेदन माँगा गया है जिसमे निम्न प्रकार की योग्यता रखने वाले कैंडिडेट ही आवेदन कर सकते हैं-

सबसे पहले तो यदि आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से सम्बंधित ट्रेड में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त यदि आपके पास कोई अन्य डिग्री जैसे पोस्ट ग्रेजुएशन, केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का प्रमाणपत्र आदि अटैच कर सकते हैं।

RMS Recruitment 2023 के लिए आयु सीमा

यदि आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती में उम्मीदवारों की उम्र सीमा अधिकतम 30 वर्ष निर्धारित की गयी है। जिसमे OBS के लिए 3 वर्ष तथा SC/ ST के लिए 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना को पूरा पढ़ें।

Rashtriya Military School Bharti 2023 के लिए आवेदन शुल्क

जैसा कि हमने आपको पहले ही बता दिया है कि इसका आवेदन ऑफलाइन माध्यम से किया जायेगा। अतः इसकी आवेदन फीस भी ऑफलाइन माध्यम से ही जमा होगी। इसलिए आपको 100 रूपये का डिमांड ड्राफ्ट बनवाकर आवेदन पत्र के साथ भेजना होगा। आपको बता दें कि सामान्य/ ओबीसी श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तथा अन्य श्रेणियों के लिए 50 रुपये का आवेदन शुल्क निर्धारित है।

Rashtriya Military School Dholpur Rajasthan Recruitment 2023 चयन प्रक्रिया

RMS राजस्थान की इस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया की बात करें तो उम्मीदवार को कई चरणों से होकर गुजरना पड़ेगा जिसमें कुछ इस प्रकार से हैं-

  • डॉक्युमेंट्स वेरिफिकेशन
  • लिखित परीक्षा
  • साक्षात्कार
  • शिक्षण टेस्ट

RMS Recruitment 2023 वेतनमान

इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवार को कितना वेतन मिलेगा इसकी बात करें तो आपको बता दें इसमें उमीदवार को वेतनमान के तौर पर 44900 से 142400 रुपये प्रतिमाह तक मिल सकता है। इसकी पूरी जानकारी के लिए आप इसकी अधिसूचना जरूर पढ़ें।

RMS Dholpur Rajasthan Bharti 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

RMS Shikshak Bharti 2023

यदि आप इसके लिए इच्छुक हैं तो आपको सबसे पहले इसके आवेदन फॉर्म को प्राप्त करने के लिए आगे बताये गए स्टेप को जोकि Notification Tab पर क्लिक करके प्राप्त करना होगा। उसके बाद आपको आवेदन फॉर्म को सही से भरकर उसके निर्धारित पते पर भेजना होगा। आवेदन पत्र भेजने का पता है Principal, Rashtriya Military School, Dholpur (Raj)-328028. ऐसी ही सरकारी नौकरी की जानकारी पाने के लिए हमारे WhatsApp Group तथा Telegram को ज्वाइन करें।

Application Form & Notification: Click Here

Telegram Channel: Join Now

Official Website: Click Here

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.