HP Shikshak Bharti 2023

Shikshak Bharti 2023: 6271 पदों पर शिक्षक भर्ती करने का आदेश जारी, इस दिन से शुरू हो जाएगी आवेदन प्रक्रिया

Himachal Pradesh Shikshak Bharti 2023: शिक्षक बनने का सपना संजोए युवाओं के लिए बेहतरीन मौका आया है। हिमाचल प्रदेश सरकार ने सरकारी स्कूलों में 6000 से अधिक पदों पर भारती की सूचना जारी किया। जिसका बहुत जल्द ही फैसला लिया जा सकता है। राज्य सरकार गुणात्मक शिक्षा को प्राथमिकता देने के साथ मंत्रिमंडल मंडल की बैठक में स्वीकृत के साथ ही यह फैसला लिया जाएगा।

6271 पदों पर होगी स्कूल शिक्षकों की भर्ती (HP Shikshak Bharti 2023)

हिमाचल प्रदेश में सरकारी स्कूलों में शिक्षक के लगभग 6000 से अधिक पद खाली हैं जिन पर सरकार बहुत जल्द भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू कर सकती है। जिसमें टीजीटी कला के 1070 पद टीजीटी नॉन मेडिकल के 430 पर जेबीटी के 2521 पद लता शास्त्री के 494 पद भरे जाने हैं। हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में किन खाली पदों पर अगले कुछ महीनों में भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को शुरू होते देखा जा सकता है।

980 से अधिक प्रवक्ताओं की भी नियुक्ति

जैसा कि हमने ऊपर जाना कि सरकारी स्कूल में लगभग 5291 शिक्षकों की भर्ती होनी है इसके साथ ही लगभग 980 पदों पर हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में स्कूल प्रवक्ताओं की भी नियुक्ति की जाएगी। जिसकी सूचना हिमाचल प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग द्वारा बहुत जल्द जारी की जा सकती है। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपडेटेड रहे।

सरकार गुणात्मक शिक्षा को प्राथमिकता दे रही है

हिमाचल सरकार के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर के अनुसार हिमाचल प्रदेश में गुणात्मक शिक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है जिसके अंतर्गत अगले कुछ महीनों में 6000 से भी अधिक पदों पर शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया देखी जा सकती है। हालांकि इसकी अभी कोई आधिकारिक पोस्ट नहीं है पता जब तक आधिकारिक नोटिस जारी नहीं हो जाता तब तक भर्ती कब तक आएगी इसकी सटीक जानकारी होना मुश्किल है।

मंत्रिमंडल बैठक में मिली स्वीकृति

HP Shikshak Bharti 2023

राज्य की आगामी शिक्षक भर्ती के लिए शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर द्वारा मंत्रिमंडल की बैठक की गई जिसमें सभी के द्वारा इस प्रस्ताव को स्वीकृत मिली और अब सरकार मंत्रिमंडल की स्वीकृति का सम्मान करते हुए अगले कुछ महीनों में हिमाचल प्रदेश में शिक्षकों के लिए बंपर भर्ती की आधिकारिक सूचना जारी कर सकती है। सरकारी नौकरी तथा सरकारी योजनाओं की जानकारी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन करें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.