CTET Important Notice 2024

CTET Important Notice 2024: सीटेट में फेल होने वालों के लिए ख़ुशख़बरी, सीबीएसई बोर्ड इस तरह से करेगा सभी को पास

CTET Important Notice 2024: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के जनवरी एटेम्पट में शामिल होने वालों के लिए आधिकारिक बोर्ड ने 15 फ़रवरी को ही परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया था। जिसमें बहुत से ऐसे अभ्यर्थी निकले जिन्होंने अपना यह परीक्षा उत्तीर्ण करने से चूक गये।जिसके बाद से फेल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए निराश होने के अलावा कोई भी खबर ऐसी नहीं मिल रही थी जिससे उन्हें आगे की राह के लिए कुछ मोटिवेशन मिले

किंतु हाल ही में आयी एक रिपोर्ट ने चौंका दिया। लेकिन उससे पहले आपको एक बात बता दें कि यह कोई आधिकारिक रिपोर्ट नहीं है किंतु कई लोगों की रिक्वेस्ट पर इस लेख को आपतक पहुँचाना ज़रूरी हो गया था। रिपोर्ट की बात करें तो यह जानकारी सूत्रों के मुताबिक़ बहुत से मीडिया पोर्टल पर देखने को मिल रही है।जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि असफल अभ्यर्थियों को पास करने के लिए बोर्ड तत्पर है।

अनुत्तीर्ण अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण करने का दावा

दोस्तों जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि कई न्यूज़ पोर्टल पर यह खबर देखने को मिल रही है जिसमें यह बताया गया है कि बोर्ड ऐसे अभ्यर्थियों को पास करने के बारे में विचार कर रहा है जो 2 या 3 नंबर से असफल हो गये हैं। आपको बता दें केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा संपन्न होने के पश्चात कई ऐसे प्रश्नों पर आपत्ति भरी गई थी जिसके उत्तरों को लेकर मतभेद था।

जिसमें कुछ हद तक सुधार करने बोर्ड ने परिणाम जारी किया। किंतु इसके बाद भी बहुत से लोगों का इससे नुक़सान हुआ इस वजह से उन अभ्यथियों द्वारा यह माँग की जा रही थी कि उनके अंकों को बढ़ाया जाये। लेकिन आपको पता ही है कि सीबीएसई बोर्ड इसके लिए आपत्ति लेता है और यदि उसमें कुछ सही पाया जाता है तो उसके लिए बोर्ड कदम उठाता है

2 या 3 नंबर बढ़ाएगा सीबीएसई बोर्ड (CTET Important Notice 2024)

मीडिया पोर्टल पर फैली इस ख़बर को जिसमें नंबर बढ़ने का दावा हो रहा है इसकी सत्यता की जाँच करने के बाद पता चला कि आधिकारिक तौर पर कोई भी सूचना नहीं जारी हुई है।इस प्रकरण में जब हमें संबंधित बोर्ड के नज़दीकी विशेषज्ञ से जानकारी प्राप्त की तो पता चला कि ऐसी कोई भी योजना सीबीएसई बोर्ड नहीं ला रहा।अतः आप सभी को बताना चाहता हूँ कि फाइनल रिजल्ट आने के बाद इसमें कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा।

Similar Posts