CTET Revised Result 2024

CTET Revised Result 2024: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिवाइज़्ड रिजल्ट ने दिया झटका, आधिकारिक बोर्ड द्वारा कई बदलाव के साथ जारी हुई सूचना

CTET Revised Result 2024: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के दिसंबर सत्र की परीक्षा का आयोजन जनवरी 2024 में हुआ। जिसका रिजल्ट भी आधिकारिक बोर्ड द्वारा 15 फ़रवरी को जारी कर दिया गया था। किंतु रिजल्ट जारी होने कि बाद से काफ़ी ज़्यादा मात्रा में अभ्यर्थियों का रिजल्ट ख़राब हुआ जिसकी वजह परीक्षा में पूछे गये कई ग़लत प्रश्नों को बताया जा रहा था।

आपको बता दें कि सीटीईटी परीक्षा की आंसर की में कुछ कमियाँ दिखने के बाद आपत्ति दर्ज करायी गई थी। आपको बता दें यह आपत्ति दर्ज करने वालों को पूरे प्रूफ के साथ आपत्ति दर्ज करनी होती है। आपत्ति दर्ज करने के बाद बोर्ड ने रिजल्ट में सुधार करते हुए सभी का रिजल्ट जारी कर दिया। किंतु इससे कुछ अभ्यर्थियों के रिजल्ट पर भी असर पड़ा। जिसके बाद से पुनः रिजल्ट जारी करने की माँग उठने लगी थी।

सीटेट रिवाइज़्ड रिजल्ट पर लेटेस्ट अपडेट

परिणाम जारी होने के बाद से ऐसे सभी अभ्यर्थियों को एक उम्मीद थी कि जिनके 5 से 6 नंबर कम आ रहे हैं वे रिवाइज़्ड रिजल्ट में बाज़ी मार ले जाएँगे। किंतु आपको बता दें कि बोर्ड द्वारा तभी रिवाइज़्ड रिजल्ट जारी किया जाता है जब उसका कोई पुख़्ता सबूत दिया जाता है। और सीटेट ने तो पहले ही आपत्ति माँगी थी उसके बाद रिजल्ट जारी किया था।

इसलिए अब रिवाइज़्ड रिजल्ट की कोई संभावना नहीं बनती है। अतः जो भी अभ्यर्थी इस बार की परीक्षा में असफल रह गये हैं। उनके लिए निराश होने की ज़रूरत नहीं है। आगामी सीटेट परीक्षा जोकी इस वर्ष के पहले चरण की परीक्षा होगी वह जुलाई में होगी। अब सीबीएसई बोर्ड आगामी परीक्षा की तैयारी में जुट गया है। अतः अभ्यर्थियों को भी आगे की तैयारी करनी चाहिए ताकि वह आगामी परीक्षा को अच्छे अंकों के साथ क्वालीफाई कर सकें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.