Earn Money From Google Adsense Selling

Earn Money From Google Adsense: एडसेंस अकाउंट बेंचकर कमाओ 5000 रोजाना, प्रूफ के साथ देखिये पूरा तरीका

Earn Money From Google Adsense Selling: एडसेंस अकाउंट बेंचकर कमाओ 45000 रोजाना, प्रूफ के साथ देखिये पूरा तरीका। यदि आप Online Earning के तरीके खोज रहे हैं तो आप बिलकुल सही जगह आये हैं। यहाँ आपको आज Earn Money Online From Google Adsense के तरीके बताने वाले हैं। जैसा कि आपको पता होगा कि हमने पिछले Make Money Online में आपको एडसेंस से पैसे कैसे कमाए की जानकारी दी थी। उसी तरह आज के इस लेख में आपको एक और नायाब तरीका बताने वाले हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

एडसेंस अकाउंट बेंचकर पैसे कैसे कमाएं (Earn Money From Google Adsense Selling)

दोस्तों जैसा कि हमने पहले बता दिया है कि एडसेंस से पैसे कमाने के लिए आपको एक ब्लॉग बनाना होता है जिसमें गूगल द्वारा विज्ञापन चलाया जाता है और विज्ञापन के माध्यम से आपको कमाई होती है। लेकिन आज का तरीका थोड़ा अलग होने वाला है। क्योंकि यहाँ आपको विज्ञापन से कमाई नहीं करनी हैं।

वैसे देखा जाये तो पैसे कमाने के बहुत साधन हैं लेकिन ये एक जबरदस्त तरीका है घर बैठे पैसे कमाने का। आज का पॉइंट है कि एडसेंस अकाउंट बेंचकर पैसे कैसे कमाएं? जिसके बारे में पूरी जानकारी बताई गयी है। तो यदि आप सही में सीरियस हैं तो आपको कमाने के लिए एक इशारा ही काफी होगा।

जैसा कि हम जानने वाले हैं एडसेंस बेंचकर पैसे कमाने के तरीके के बारे में तो सबसे पहले आपको कई ईमेल आईडी होनी चाहिए क्योंकि यहाँ पर आपको बहुत से एडसेंस अकाउंट बनाने की जरूरत होगी। आपको बता दें आज कल बहुत से लोग ब्लॉग बनाकर कमाई तो करना चाहते हैं किन्तु एडसेंस का अप्रूवल न मिलने के कारण कमाई नहीं कर पाते हैं। ऐसे लोगों की आप मदद करके पैसे कमा सकेंगे।

एडसेंस अकाउंट बेंचकर पैसे कमाने के तरीके

दोस्तों एडसेंस अकाउंट के लिए सबसे पहले आपके पास एक ब्लॉग या वेबसाइट होनी ही चाहिए। क्योंकि अप्रूवल एडसेंस का तभी मिलता है जब आपके पास वेबसाइट होगी और उसपर अच्छा यूज़र फ्रेंडली कॉन्टेंट मौजूद होगा। तो सबसे पहले तो आपको एक बढ़िया वेबसाइट बनाकर उसपर एडसेंस अप्रूव करवाना है। आपको बता दें प्रत्येक बार एडसेंस के लिए नयी ईमेल एड़ी होना जरूरी है।

एडसेंस अप्रूवल मिलने के बाद उसे सोशल मीडिया अथवा फ्रीलांसिंग वेबसाइट द्वारा प्रोमोट करके बेंच सकते हैं। आपको बता दें एडसेंस की डिमांड बहुत ज्यादा है क्योंकि आजकल गूगल के नियम इतने सख्त हो चुके हैं जिससे अप्रूवल नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में आपको एडसेंस के ग्राहक आसानी से मिल सकते हैं।

एडसेंस अकाउंट बेंचकर कितना पैसा कमा सकते हैं

सब कुछ जानने के बाद अब सवाल तो यही आएगा कि आखिर में यदि हम यह काम शुरू भी करते हैं तो कितना कमाई कर लेंगे। तो आपको बता दें कि आजकल एडसेंस अप्रूवल वेबसाइट या अकाउंट के लिए 15000 से 20000  तक देने को तैयार हो जाते हैं। इसी प्रकार यदि आप एक महीने में 10 एडसेंस भी बेंचते हैं तो आराम से 1,50,000 तक की कमाई कर लेंगे। ऐसे ही और रोचक कमाई के तरीकों के लिए हमसे जुड़े रहें।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.