Online Money Making Idea

Online Money Making Idea: घर बैठे मोबाइल से मात्र 1 घण्टे में कमाये 2 लाख महीना, अब रील देखना छोड़ो कमाई करना शुरू करो

Online Money Making Idea: घर बैठे मोबाइल से मात्र 1 घण्टे में कमाये 2 लाख महीना, अब रील देखना छोड़ो कमाई करना शुरू करो। Earn Money Online यह एक प्रकार का बहुत बड़ा टॉपिक है। जिसे किसी भी एक पोस्ट में समाप्त करना असम्भव है। क्योंकि आपको बता दें कि आज के समय में Online Paise Kamane के अनेकों तरीके देखे जा सकते हैं।

How to Make Money Online के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसा तरीका तथा उससे जुड़ी कुछ महत्त्वपूर्ण जानकारी साझा करने वाला हूँ। जिसकी मदद से आप घर से यदि थोड़ी मेहनत करते हैं तो पैसे कमा सकते हैं। लेकिन उससे पहले यह बात दें की यदि आप How to make money without investment के बारे में देख रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए नहीं है।

Online Money Making Idea

Earn Money Online के बारे में अधिक चर्चा लॉकडाउन के बाद से शुरू हुई। उसके पहले भी यह काम होते थे किन्तु बाद में इनको आम लोगों द्वारा भी सर्च किया जाने लगा। और आपको बता दें बहुत से तरीकों का इस्तेमाल करते हुए लोग लाखो रुपये की कमाई कर ले रहे हैं। ऐसे ही एक ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका आपको बताने वाला हूँ।

दोस्तों जो तरीका मैं आपको बताने वाला हूँ वह है How to Make Money from Stock Market अर्थात Stock Market se Paise Kaise Kamaye. जैसा कि आपको पता होगा हमने पिछले पोस्ट में आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ तरीके बताये थे जिसमें यह भी एक तरीका था। आज इसके बारे में आपको संक्षिप्त जानकारी देने वाले हैं।

Stock Market se Paise Kaise Kamaye (How to Make Money from Stock Market)

ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए स्टॉक मार्किट एक ऐसा तरीका है जोकि किसी भी व्यक्ति को रातो रात अमीर बना सकता है और घण्टों में सड़क पर भी ला सकता है। इसलिए सबसे पहले आपको बता दें की शेयर मार्किट से पैसे कमाने से पहले आपको इसके बारे में बहुत बारीकी से जानकारी प्राप्त करनी होगी।

यदि आप Stock Market के माध्यम से ऑनलाइन कमाई करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले किसी ऐसे प्लेटफार्म को चुनना होगा जहाँ से आप स्टॉक के कीमत को रोजाना देख सकें और विश्लेषण कर सकें। जिससे आपको समस्त शेयर के बारे में अच्छे से जानकारी मिले और नुकसान से बच सकें।

Earn Money Online: मोबाइल पर 3-4 घण्टे काम करके कमायें 1500 रुपये रोजाना, नौकरी के साथ अपनायें ये तरीका

Stock Market Earning App or Website

स्टॉक मार्किट में पैसे निवेश करने के लिए सबसे पहले आपको अपना डीमैट अकाउंट बनाना पड़ेगा। जोकि आप Zerodha अथवा Angel One आदि जैसे प्लेटफॉर्म पर अपना Demat account खोल सकते हैं। डीमैट अकाउंट खुलने के बाद ही किसी शेयर को ख़रीदा तथा बेंचा जा सकता है।

इन प्लेटफार्म पर आपको रोजाना के कंपनी के शेयर प्राइस का चार्ट दिखता रहता है। जहाँ से आप किसी भी शेयर के पिछले प्राइस को जान सकते हैं। जिससे आपको यह अनुमान हो सकता है कि भविष्य में यह शेयर कैसा प्रदर्शन करेगा। यदि आपको पूर्ण विश्वास हो कि यह शेयर आपको फ्यूचर में प्रॉफिट दे सकता है तो उसपर आप इन्वेस्ट कर सकते हैं।

अगर एक्सपर्ट्स की मानें तो उनका कहना है कि पहले आपको किसी भी कंपनी के शेयर में निवेश करने से पहले उसकी पूर्ण जानकारी होनी चाहिए। इसके अलावा पहली बार शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करने से पहले इन्वेस्टर को म्यूच्यूअल फण्ड से शुरुआत करनी चाहिए। म्यूच्यूअल फण्ड क्या है? इसकी पूरी जानकारी आपको अगले Money Making Idea वाले पोस्ट में प्रदान की जाएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.