UPSSSC OTR Registration

UPSSSC OTR Registration: यूपीएसएसएससी OTR को लेकर आयोग हुआ सख्त, सभी अभ्यर्थियों के लिए ओटीआर करना अनिवार्य

UPSSSC OTR Registration: यूपीएसएसएससी में OTR को लेकर आयोग हुआ सख्त, सभी अभ्यर्थियों के लिए ओटीआर करना अनिवार्य। उत्तर प्रदेश के उन सभी अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक सूचना है। जैसा कि हमने आपको कुछ दिनों पहले एक पोस्ट के माध्यम से बताया था कि आगामी समय में प्रतिवर्ष करीब 40000 भर्तियाँ जारी करने का आदेश यूपी सरकार ने UPSSSC को दिया था।

जिसके बाद से उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग सरकार के आदेश को मानते हुए सभी पक्षों में मजबूती लाने के लिए जरूरी कदम उठा रहा है। इसी कड़ी में एक अपडेट यह भी आ चुकी है कि अब यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियों में शामिल होने के अभ्यर्थियों को पहले ही पंजीकरण करना होगा।

UPSSSC OTR Full Form Kya Hai

आपको शायद पता होगा कि OTR सिस्टम का इस्तेमाल अब कई राज्यों में हो रहा है। यदि OTR Full Form की बात करें तो इसका फुल फॉर्म होता One Time Registration. आयोग ने वन टाइम रेजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को इस्तेमाल करते हुए कई समस्याओं को हल करने का विचार व्यक्त किया है।

सभी अभ्यर्थियों के लिए UPSSSC OTR Registration करना अनिवार्य

आपको बता दें कि आयोग ने हाल ही में यह घोषणा भी कर दी है की अब से UPSSSC की भर्तियों में शामिल होने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों का OTR One Time Registration होना जरूरी है। आपको यह भी जानकारी होनी चाहिए कि आखिर आयोग ने ऐसा नियम क्यों बना दिया?

दोस्तों अपने देखा होगा जब भी  तो आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के कुछ समय के बाद ही वेबसाइट का सर्वर डाउन हो जाता है जिससे आवेदक तथा वेबसाइट मैनेजमेंट टीम व आयोग को इसे सुधारने में काफी समस्या हो जाती है। इससे अभ्यर्थियों को बार बार विवरण तथा रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। अतः इन सभी समस्याओं को दूर करने के लिए आयोग ने OTR सिस्टम को सभी के लिए अनिवार्य कर दिया।

One Time Registration OTR Kaise Kare

यदि आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्तियों में शामिल होने के लिए आवेदन करते हैं तो अब आपके लिए एक बार ही आवेदन करने की सुविधा आ चुकी। इसके लिए आपको UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा वहाँ आपको OTR का सेक्शन मिलेगा जहाँ से आप रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.