BEd BTC Update

BEd BTC Update: अभ्यर्थियों ने 26 सितम्बर को शिक्षा मंत्री आवास को घेरा, शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने बैठक बुलाकर दिया आदेश

BEd BTC Update: अभ्यर्थियों ने 26 सितम्बर को शिक्षा मंत्री आवास को घेरा, शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने बैठक बुलाकर दिया आदेश। उत्तर प्रदेश में जहाँ शिक्षक भर्ती के लिए नयी भर्तियों का कुछ अता पता नहीं हैं तो वहीँ पुरानी भर्तियाँ जो वर्षों पहले सम्पन्न हो चुकी हैं उसमे भी समय समय पर त्रुटियां सुनने को मिल रही है।

प्रदेश में नयी भर्ती की बात करें तो इन दिनों ख़बरें सुनने को मिल रही हैं जिसमें कहीं कहा जा रहा है कि 57000 पदों पर भर्ती आएगी। तो एक सूचना मिली जिसमें 90 हज़ार पदों से अधिक भर्ती की जानकारी मिली। हालाँकि इसकी कोई भी ऑफिसियल पुष्टि नहीं की जारी है। किन्तु पिछली भर्ती में एक और समस्या निकल कर आयी है।

सुपर टेट शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने मंत्री आवास घेरा

जैसा कि आपको पता होगा कि इन दिनों बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह है। आपको बता दें कि 26 सितम्बर को 69000 भर्ती से नाखुश अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव कर लिया था। ये सभी अभ्यर्थी करीब 50 दिनों से इको गार्डन में धरना दे रहे थे। किन्तु अभ्यर्थियों ने जब कोई मदद नहीं देखि तो यह कदम उठाया।

मंगलवार को लगभग 100 से अधिक अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास को घेर लिया जिसके बाद शिक्षा मंत्री ने अभ्यर्थियों के साथ बैठक करते हुए समस्या को हल करने का भरोसा दिलाया। इस बैठक में शिक्षा मंत्री ने सिर्फ 3 अभ्यर्थियो के साथ बैठक करते हुए भरोसा दिलाया।

 शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का क्या है पूरा मामला

BEd BTC Update. आपको बता दें 69000 पदों पर हुई शिक्षक भर्ती को काफी दिनों तक कोर्ट के चक्कर लगाने पड़े हैं। इको गार्डन में धरना दे रहे छात्रों का कहना है कि न्यायालय ने अभ्यर्थियों के रिजल्ट में 1 नंबर की बढ़ोत्तरी करने का आदेश दिया था। किन्तु आज तक उसपर कोई भी कार्यवाही नहीं की गयी।

Super TET UP Govt Meeting: मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के साथ की बैठक, शिक्षक भर्ती के लिए दिए सख्त आदेश

इस मुद्दे को लेकर कल सभी लोगों ने शिक्षा मंत्री आवास का घेराव करते हुए इस मुद्दे को शिक्षा मंत्री के सामने रखा। बेसिक शिक्षा मंत्री ने बिना देरी के इसका हल निकालने के लिए सभी को भरोसा दिलाया। आपको बता दें धरने में सिद्धार्थनगर कि एक अभ्यर्थी कड़ी धूप में धरना देने की वजह से बेहोश भी हो गयी थी जिसके बाद उसको इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.