Shahrukh Khan Movie JAWAN Collection Day 1

JAWAN Collection: शाहरुख़ खान की तूफ़ानी पारी से जवान फिल्म की धमाकेदार ओपनिंग, पहले दिन की कमाई ने दिखाए दिन में तारे

Shahrukh Khan Movie JAWAN Collection Day 1: शाहरुख़ खान की तूफ़ानी पारी से जवान फिल्म की धमाकेदार ओपनिंग, पहले दिन की कमाई ने दिखाए दिन में तारे। बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले सुपरस्टार अभिनेता शाहरुख़ खान की ‘जवान’ फिल्म ने कमाई के मामले में बॉलीवुड में तूफ़ान ला दिया है। यही नहीं आज तक के इतिहास में यह फिल्म पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में भी आगे निकल चुकी है। चलिए इसके बारे में थोड़ा विस्तार से जानते हैं।

‘जवान’ मूवी का बजट तथा वर्ल्डवाइड स्क्रीन

07 सितम्बर को सिनेमा घरों में रिलीज़ हुई शाहरुख़ खान की जवान फिल्म में धमाकेदार शुरुआत करते हुए ग़दर-2 के साथ अपनी ही फिल्म पठान का रिकॉर्ड ध्वस्त किया। लेकिन आपको अब यह बताएँगे कि किंग खान की इस फिल्म की कमाई के पीछे का क्या कारण है। शाहरुख़ खान की फैन फॉलोविंग के बारे में तो कुछ बताने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इनके चाहने वाले पूरी दुनिया में करोड़ो हैं।

लेकिन शाहरुख़ खान की इस फिल्म को वर्ल्डवाइड कुल 10 हज़ार स्क्रीन पर रिलीज़ किया गया। जिसमे 5500 स्क्रीन भारत की तथा लगभग 4500 स्क्रीन अब्रॉड में रिलीज़ हुई। आपको बता दें की तमिल तथा तेलुगु में इस फिल्म को मात्र 400 स्क्रीन ही मिल सकी इसका मुख्य कारण सुपरस्टार रजनीकांत की ‘जेलर’ मूवी रही।

शाहरुख़ खान की मूवी जवान के लागत की बात करें तो इस फिल्म को बनाने में कुल खर्चा 300 करोड़ का हुआ था। जोकि ख़बरों के मुताबिक पहले ही सप्ताह में 100 करोड़ के प्रॉफिट के साथ यह फिल्म 400 करोड़ के पार जाती दिख रही है। हालाँकि अभी सिर्फ पहले ही दिन की कमाई का आँकड़ा मिल सका है जोकि आगे दिया गया है।

Shahrukh Khan Movie JAWAN Collection Day 1

शाहरुख़ खान की फिल्म ‘जवान’ ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर बम्पर कमाई करते हुए अपनी फिल्म पठान का रिकॉर्ड तोड़ा है। आपको बता दें ‘जवान’ मूवी की पहले दिन की भारत की कमाई लगभग 75 करोड़ से अधिक रही। जबकि वर्ल्डवाइड 150 करोड़ कमाने का अनुमान है।

यह फिल्म भारत में हिंदी, तमिल तथा तेलुगु भाषा में रिलीज़ की गयी जिसमे तमिल और तेलुगु में कम स्क्रीन के चलते लगभग 10 करोड़ का ही बिज़नेस कर सकी। वहीं शाहरुख़ की पठान ने पहले दिन भारत में कुल 57 करोड़ का बिज़नेस किया था।

सबसे ज्यादा कमाई के मामले में बनी पहली फिल्म

‘जवान’ ने इतिहास में हिन्दी भाषा में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जवान ने पहले दिन 65 करोड़ की कमाई के साथ यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। जवान के साथ 4 फिल्में जिन्होंने पहले दिन हिंदी भाषा में सबसे अधिक कमाई की उनकी सूची आगे देखें

  1. जवान: 65 करोड़
  2. पठान: 55 करोड़
  3. केजीएफ: लगभग 54 करोड़
  4. वॉर: 53.35 करोड़

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.